UP Police Constable 2023: पुलिस कांस्टेबल भर्ती को लेकर आया नया अपडेट, अब इतने पदों पर होगी कॉन्स्टेबल भर्ती

Safalta Expert Published by: Nikesh Kumar Updated Mon, 17 Apr 2023 04:21 PM IST

उत्तर प्रदेश में सरकारी नौकरी का इंतजार कर रहे अभ्यार्थियों के लिए जल्द ही बहुत बड़ी खुशखबरी आने वाली है। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में पिछले कई महीनों से लंबित पड़ी यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए जल्द ही नोटिफिकेशन आने वाला है। पहले उत्तर प्रदेश में होने वाली पुलिस कांस्टेबल भर्ती के तहत 26,210 कांस्टेबल के पदों को भरा जाना था लेकिन अब नए नोटिस के मुताबिक उत्तर प्रदेश में होने वाली पुलिस कांस्टेबल भर्ती के तहत 37,000 कॉन्स्टेबल और फायरमैन के पदों को भरा जाएगा। एक बार नोटिफिकेशन जारी होने के बाद जो अभ्यर्थी यूपी पुलिस कांस्टेबल एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया पूरा कर पाएंगे उन्हें आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इस भर्ती के लिए अपना रजिस्ट्रेशन करना होगा। नोटिफिकेशन जारी ना होने के कारण यह बता पाना मुश्किल है कि इस साल किस महीने तक यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा आयोजित करवाई जाएगी लेकिन कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए जल्द ही आवेदन प्रक्रिया शुरू होने वाली है। उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं और विशेष मार्गदर्शन की तलाश में है तो आप हमारे यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल फाउंडेशन बैच को ज्वाइन कर सकते हैं।  

Source: safalta.com

UP Police Constable Exam Hindi Free E-Book
Download Latest Month Current Affair (H) 

Free Demo Classes

Register here for Free Demo Classes

कई महीने से छात्र कर रहे हैं इंतजार

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और प्रमोशन बोर्ड द्वारा पुलिस कांस्टेबल भर्ती के नोटिफिकेशन जारी होने का इंतजार अभ्यार्थी पिछले कई महीनों से कर रहे हैं। पिछले साल जनवरी महीने में कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए टेंडर नोटिस जारी किया गया था जिसके बाद कयास लगाए जा रहे थे कि जल्द ही कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए नोटिफिकेशन आ जाएगा। लेकिन टेंडर प्रक्रिया में काफी लंबा समय लगने के कारण पिछले साल इस भर्ती के लिए नोटिस जारी नहीं किया जा सका।

यूपी पुलिस विभागीय भर्ती छात्रों के बीच काफी ज्यादा लोकप्रिय है, जिस वजह से इस भर्ती में आवेदन कर्ताओं की संख्या बाकी भर्तियों के मुकाबले काफी ज्यादा रहेगी। ऐसे में छात्रों को रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू होते ही अपना आवेदन कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए कर लेना चाहिए। क्योंकि अंतिम के दिनों में सर्वर पर लोड होने के कारण छात्रों को समस्या का सामना करना पड़ सकता है।
Up Police Constable Eligibility Criteria 2022 UP Police Constable Syllabus Up Police Constable Salary 2022
 
यूपी पुलिस कांस्टेबल फ्री मॉक टेस्ट-  Click here
Attempt Free Daily General Awareness - Click here
Attempt Free Daily Quantitative Aptitude Quiz - Click here
Attempt Free Daily Reasoning - Click here
Attempt Free Daily General English - Click here
Attempt Free Daily Current Affair Quiz - Click here

प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कैसे करें
प्रतियोगी परीक्षाओं की बेहतर तैयारी के लिए उम्मीदवार सफलता के फ्री कोर्स की सहायता भी ले सकते हैं। सफलता द्वारा इच्छुक उम्मीदवार परीक्षाओं जैसें- CUET , UP लेखपाल, NDA & NA, SSC MTS आदि परीक्षाओं की तैयारी कर सकते हैं। इसके साथ ही उम्मीदवार सफलता ऐप से जुड़कर अनलिमिटेड फ्री मॉक-टेस्ट्स, ई-बुक्स और करेंट-अफेयर्स जैसी सुविधाओं का लाभ मुफ्त में ले सकते हैं। 

Related Article

21 Great Search Engines You Can Use Instead of Google

Read More

How to build a content calendar

Read More

Best 30 Social media marketing tools

Read More

B2B Marketing Personalization : How to keep it personal and safe

Read More

CUET UG EXAM 2024: A Guide for Students

Read More

Top 10 Tips to Optimize for Google’s Featured Snippets

Read More

Reel Success: Tips for Creating Engaging Video Content

Read More

How to increase website traffic, best way to increase traffic

Read More

What is Genetic Algorithm and Why is Important ?

Read More